Skip to main content

50+ Love Status || Instagram status love || Love Shayari status || Status for life partner || लव क्या है

Love Status || Instagram status love || Love Shayari status || Status for life partner || लव क्या हैस्टाइलिश लव स्टेटस इमेज जिसे देखते ही आप अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम पे पोस्ट करने से खुद को रोक नहीं पाएंगे। आप इस स्टेटस इमेज को जरीर ही अपने व्हाट्सप्प स्टेटस में लगाना चाहेंगे क्योंकि मैंने इन सारे इमेज को बारे ही खूबसूरती से सजाया है आपके गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड के लिए। 

लव को हर दर्द की दवा बताया गया आजकल वही प्रेम हर दर्द की वजह बन गया है। हमारी हर तकलीफ का कारण आज प्रेम बन गया है। इंसान के मन को सबसे ज्यादा पीड़ा अगर कहीं से मिलती है तो वह लव से मिलती है।

Love Status || Instagram status love || Love Shayari status || Status for life partner || लव क्या है


Love-Status
Love Status

क्या सच में प्रेम पीड़ा देता है दर्द देता है तकलीफ देता है। जिस प्रेम को परमात्मा का रूप बताया गया जिंदगी का वरदान बताया गया इस दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज बताया गया।

रूठोगे तो हंस के मना लेंगे
फिर भी नही माने तो सीने से लगा लेंगे।

इतिहास गवाह है
टूटे हुए दिल भी धड़कते है
उम्र भर, चाहे किसी की याद में
या फिर किसी फ़रियाद में..!!

बहुत ही पसंद है मुझे दो काम –
एक तुझसे बातें करना और
दूसरा तुम्हारी बातें करना

Instagram-status-love
Instagram-status-love

कहने में तो Mera दिल “एक” है…
 लेकिन जिसको Dil दिया है 
“वह हजारों में Ek है”…

काश मेरी यादों में तुम
इस कदर उलझ जाओ
इधर हम याद करें
उधर तुम समझ जाओ

मेरी जिंदगी में खुशियां तेरे बहाने से है,
आधी तुझे सताने से है आधी तुझे मनाने से है।

सच्ची मोहब्बत मिलना भी तकदीर होती है,
बहुत कम लोगों के हाथों में ये लकीर होती है।

प्यार कब हुआ कैसे हुआ कुछ पता नही
बस आपसे था आपसे है और आपसे ही रहेगा

बिलकुल एक जैसे हैं हम दोनों 
“उसका गुस्सा खत्म नहीं होता” और 
“मेरा प्यार”…

दिन तबाही के करीब आने लगे हैं
जब से वो हमें देखकर मुस्कुराने लगे हैं

Instagram-Love-Status
Instagram-Love-Status



ख्वाहिश ए जिंदगी बस इतनी सी है कि, 
साथ तुम्हारा हो और जिंदगी कभी 
खत्म ना हो…

Love Status For Your Best Partner Dil Se Dil Tak Ki Baten

इन आंखों को जबसे तेरा दीदार हो गया,
लगता है मुझे पहली नजर का प्यार हो गया।

नाराजगी भी बड़ी प्यारी चीज है,
कुछ पलों में ही प्यार बढ़ा देती है

कितना आसान ये सफर होगा
जब तू मेरा हमसफर होगा।

My heart is "one" in saying…
  but the one who gave heart
"He is one in a thousand"...

हमे हजारों से प्यार करने की ख्वाहिश नही,
बल्कि हम तो हजार तरीकों से तुम्हे ही प्यार करना चाहते हैं।

कभी तुम्हारी याद आती है तो कभी तुम्हारे ख्वाब आते हैं,
मुझे सताने के तुम्हे तरीक़े तो बेहिसाब आते है!!!

हर वक्त तेरे आने की आस रहती है,
हर पल तुझसे मिलने की प्यास रहती है,
सब कुछ है यहां बस तू नही,
इसलिए शायद ये जिंदगी उदास रहती है।

कभी उनको जी भर के देखा भी नहीं
मैंने जिनके नाम से बदनाम करते हैं लोग मुझे

काश तुम ये समझ सकते की,…..
चुप रहने वालों को भी किसी से प्यार होता है..

तुमको पाना मेरी ख्वाहिश नही,
तुम्हे पूरी जिंदगी खुश देखना सफर है मेरा।

अपना ख्याल रखा करो,
माना की जिंदगी आपकी है
पर जान तो हमारी हो ना.!

आपका प्यार मेरे लिए सिर्फ प्यार नही
मेरे जीने को वजह भी है❤️

इन आँखों को जब तेरा दीदार हो जाता है,
दिन कोई भी हो लेकिन त्यौहार हो जाता है

अगर तुम्हे याद करने का कोई मीटर होता
तो सबसे ज्यादा बिल हमारा ही आता।

कभी टूटा ही नही हृदय से तुम्हारी यादों का रिश्ता
बात हो या ना हो लेकिन ख्याल तो सिर्फ तुम्हारा ही रहता है।

Instagram status love Jisse Ap Behatarin Status Videos Bhi Bana Sakte Hain Doston


हम भी कुछ प्यार के गीत गाने लगे हैं,
जब से ख्वाबों में मेरे वो आने लगे हैं।

कभी टूटा नही दिल से तुम्हारी यादों का रिश्ता,
बातें हों या ना हों ख्याल तुम्हारा ही रहता है


We don't wish to be loved by thousands,
Rather, we want to love you in a thousand ways.

Sometimes I miss you, sometimes your dreams come,
You know innumerable ways to harass me!!!

There is always hope for you to come,
There is a thirst to meet you every moment,
Everything is here, not just you,
That's why maybe this life remains sad.

never even seen them
In whose name people defame me

I wish you could understand that…..
Those who remain silent also love someone.

I do not wish to have you,
Seeing you happy my whole life is my journey.

Take care of yourself,
believe that your life is yours
But my life is ours, isn't it?

your love does not just love for me
I have a reason to live

When these eyes become visible to you,
whatever the day is festival happens

if there was a meter to remember you
So the highest bill would come from us.

The relation of your memories with the heart is never broken
Whether it is a matter or not, the care remains yours only.

We have also started singing some love songs,
Ever since those dreams have started coming to me.

The relation of your memories with your heart is never broken,
Whether things happen or not, the care remains yours.

Love Status || Instagram status love

वह इतना दुख कैसे दे सकती है जरूर हमारी समझने में कुछ भूल है। लव की कोई एक निश्चित परिभाषा नहीं है। लव का जिसे अनुभव हुआ है उसी ने ही जीने के अर्थ को समझा है। जाना है। अगर आपने लव को जान लिया इसका मतलब आपने जिंदगी को जान लियातो दोस्तों इस पोस्ट में हम आपको बहुत से लव स्टेटस लेकर आये हैं। जिससे आपको लव की फीलिंग्स अपने अपनों तक पहुँचाने में मदत मिलेगी।

मेरे_से पूछती हैं - "किस्मत" होती है क्या..
अभी किस्मत होती तो बता तुम मुझे कैसे मिलती....
चाहे हज़ार रिश्ते बनाओ,
लेकिन उनमें से एक रिश्ता ऐसा बनाओ
की जब हज़ार आपके खिलाफ हो तो,
तो वो एक आपके साथ हो..!
Love-Status-लव स्टेटस इन हिंदी फॉर बॉयफ्रेंड
 प्यार  सिर्फ [ आई लव यू  ] बोलने से नहीं हो जाता,
फीलिंग्स  भी समझनी पड़ती है एक दुसरे की...
आदत समझो या ज़रुरत,
तुम्ही हो मेरी पहली और आखिरी मोहब्बत....

Love-Status-लव-स्टेटस 

ख़ुशी दे या गम दे दे, मगर देते रहा कर,
तू उम्मीद है मेरी तेरी हर चीज़ अच्छी लगती है.
मुझे बना के वो [ खुदा ] भी सोच में पड़ गया,
के इस Pagle के लिए Pagli कैसी बनाऊ...
दिल में _बहुत_दर्द हे,
डॉक्टर_ने तेरी [ कमी ] बताई है..
यु तो मेरी रूह तलक को छू चुके हो तुम,
फिर भी माथे को चूमना सुकून दे जाता हैं....
कोई भी नही था और ना ही कोई होगा,
तुमसे ज्यादा मेरे करीब_दिल के....
Love-Status-फर्स्ट लव स्टेटस
 रब करे मेरी यादो में तुम कुछ यु उलझ जाओ,
मै तुमको यहाँ सोचूं तुम वह समझ जाओ...
तेरी खूबसूरती के लिए मैं क्या कहूं...?
भरी दोपहर में भी चमकता_चाँद हो तुम...
कभी-कभी तुम्हारी सिर्फ एक झलक देख लेने से ही इतना
सुकून मिलता है की मन करता सारा दिन बस देखते ही रहे.... 
"तेरा साथ है" कितना प्याराकम लगता है "जीवन सारा"...!  

Love Status लव स्टेटस इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड

मेरी मोहब्बत की हद तय कर _पाओगे तुम,
तुम्हे "साँसों" से भी ज्यादा _मोहब्बत_करते हैं हम..
मेरे "खुश" रहने के लिए बस इतना ही काफी हैं,
के तुम_हमेशामेरे पास रहो....
इतना [ "प्यार" ] तो कभी खुद से भी नही किया,
जितना तुमसे हो बैठा हैं...!
एक "दिल" ही तो था, जो सिर्फ हमारा था,
बातों-बातों में तुमने इसे भी "चुरा" लिया...
मेरी "नब्ज़" की _रफ़्तार_धीमी पड़ जाती है,
मेरे _पास से जितनी बार "तुम" गुजरते हो..
मुझे_जीने के लिए _साँसोंकी नहीं बल्कि
तुम्हारी "जरूरत" हैं...
पहली मोहब्बत का एहसास है तू,
मिट के मिट पाए वो प्यार है तू..!
Love-Status-लव स्टेटस इन हिंदी फॉर गर्लफ्रैंड
मुस्करा जाता हूँ..! गुस्से में "तेरा नाम" सुन कर,
तेरे नाम से "मोहब्बत"
इतनी है जितनी तूने हो कभी सोच...
मोहताज हु तेरे इश्क़ का,
क्या करू तजुर्बा नही है किसी और का...
मुझे नहीं पता तुम मेरे लिए " Perfect " हो या नहीं लेकिन
अगर मेरे लिए इस दुनिया मे हैं तो वो बस तुम हो..
लड़ते भी "तुमसे" हैं, लेकिन
मोहब्बत भी " सिर्फ तुमसे " करते हैं...
अगर हो _यकीन तुम्हे तो एक "बात" बोलूं..
बहूत ख़ास बहुत ख़ास बहुत ख़ास हो तुम...
सुनो जान,बेशक हमे भुला दो,
पर एक बार तो सीने से लगाकर रुला दो...
जब तक "प्यार" में [ पागलपन ] हो,
तब तक वो प्यार_नहीं हैं....
लव-स्टेटस
Love-Status

Love Status in Hindi For U

ख्वाहिश तो बचपन से थी चांद देखने कीबस कुछ यूं हुआ,
आप खुद चांद बनकर मेरी जिंदगी में  गए 
तेरी चाहत अब मेरी आँखों में हैतेरी खुशबु मेरी साँसो में है,
मेरे दिल को जो घायल कर जायेऐसी अदा सिर्फ तेरी बातों में है,
किसी को चाहो तो इस अंदाज से चाहो कीवो तुम्हे मिले या
 मिले मगर उसे जब भी प्यार मिलेतो तुम याद आओ...!
जो तुझे बिखरने पर समेट लेवो बाँहे बन जाऊँ !
जो तेरे रोने से तर होंवो आँखें बन जाऊँऔर जिस पल तू जीने की
आस ही छोड़ देखुदा करे मैं उसी पल तेरी साँसें बन जाऊँ

आय लव स्टेटस Love-Status-
Love-Status
किसी को दिवाना पसंद है। |
तो किसी को परवाना पसंद है 
मगर हमे तो बस अपनी |
जान का मुस्कुराना पसंद
जरुरी नहीं की किसी लड़की को Girl Friend
ही बनाया जाये.कुछ लड़कियों की दोस्ती प्यार से
बढ़ कर होती हैं..!
तुम्हारा दिल है या किसी मंत्री का इस्तीफा, …
कब से मांग रहा हूँदे ही नहीं रही हो..

Love-Status

Love Status लव क्या है

प्यार क्या है प्यार की कोई परिभाषा नहीं। वह तो खुद एक परिभाषा है प्यार तो महसूस किया जाता है चंद लफ्जों में। प्यार वह ख्याल है जो भरी महफिल में उसकी याद दिला दें सिर्फ तन्हाई में नहीं। प्यार तो आंखों ही आंखों में खो जाने में वह लंबी-लंबी बातों में नहीं

प्यार उसके हाथ की बनी सुबह की चाय में है। रात के बनाए हुए पैक में नहीं। क्या उसके साथ बिताए छोटे-छोटे लम्हों में उसके बिना बिताई वह लंबी लंबी रातों में नहीं। प्यार तो खुशनुमा एहसास है जिसका कोई ठिकाना ही नहीं। प्यार  दोस्ती है क्योंकि दोस्ती बिना तो कुछ होता ही नहीं।

चलो यह तो बात हुई प्यार की अब बात करते हैं इंकार की 

वह दिल में लगे दरार की एक तरफा प्यार की। अब  एक तरफा प्यार की क्या  बताएं यह प्यार करने की वही कला है जिसमें प्यार के बदले प्यार ही नहीं मिलता। अब जो यह बात ना समझे। ना तो उसका कुछ भला है और जो यह समझ गया उसे भी कुछ इस तरह खला है कि एक तरफा प्यार में पड़ के दिल जला है।

तो बताओ एक तरफा प्यार क्या है। जवाब तो अभी भी वही है लेकिन फिर भी कुछ कमी है वो वही है। लेकिन वही साथ नहीं है एकतरफा प्यार मेरे जुबां पर तो है लेकिन लफ्जों में नहीं। एकतरफा प्यार मेरे ख्वाबों में है लेकिन हकीकत में नहीं। एक तरफा प्यार उसकी छोटी से छोटी खुशी में है।

Pyar Me Inkar Ki Vajah

और मेरे बड़े से बड़े गम में भी नहीं एक तरफा प्यार दिखावे की हंसी में है रात के अंधेरे में बिताए आंसुओं में नहीं। एकतरफ सा प्यार मेरी दुआ में तो है लेकिन खुदा को शायरियां मंजूर नहीं शायद इसलिए वह मेरी किस्मत में हो कर भी मेरी तकदीर में नहीं। एकतरफा प्यार मेरे  दिल से तो है लेकिन यह बात उसके दिल को याद तो

क्या मालूम भी नहीं या फिर कुबूल नहीं। बावजूद इसके उसे यू बेइंतहा मोहब्बत हो जाना मेरे दिल की कोई भूल नहीं क्योंकि अब हर किसी को यहां प्यार के बदले प्यार मिले ऐसा तो कोई दस्तूर नहीं। और वैसे भी एक बहुत सख्त लौंडे ने कहा है कि एक तरफा प्यार भी रिलेशनशिप है। फिजूल नहीं है........ 

Comments

Popular posts from this blog

Sagun Kavya Dhara Kya Hai | Virtuous poetry | सगुण काव्य-धारा

Sagun Kavya Dhara Kya Hai | Virtuous poetry | सगुण काव्य-धारा.  Saguna means virtue, here virtue means form. We have already known that devotion, believing in the form, shape, incarnation of God, is called Saguna Bhakti . It is clear that in the Sagun Kavadhara, the pastimes of God in the form of God have been sung. It says - Bhakti Dravid Uppji, Laya Ramanand. Sagun Kavya Dhara Kya Hai | Virtuous poetry | सगुण काव्य-धारा Ans. सगुण का अर्थ है गुण सहित, यहाँ पर गुण का अर्थ है- रूप। यह हम जान ही चुके हैं कि ईश्वर के रूप, आकार,अवतार में विश्वास करने वाली भक्ति सगुण भक्ति कहलाती है। स्पष्ट है कि सगुण काव्यधारा में ईश्वर के साकार स्वरूप की लीलाओं का गायन हुआ है। कहते हैं - भक्ति द्राविड़ ऊपजी, लाये रामानंद।'  अर्थात् सगुण भक्तिधारा या वैष्णव (विष्णु के अवतारों के प्रति) भक्ति दक्षिण भारत में प्रवाहित हुई। उत्तर भारत में इसे रामानंद लेकर आए। राम को विष्णु का अवतार मानकर उनकी उपासना का प्रारंभ किया। इसी प्रकार वल्लभाचार्य ने कृष्ण को विष्णु का अवतार मानकर उनकी उपासना का प्रारंभ किया। इ

विद्यापति का संक्षिप्त जीवन-वृत्त प्रस्तुत करते हुए उनके काव्यगत वैशिष्ट्य पर प्रकाश डालें। अथवा, विद्यापति का कवि-परिचय प्रस्तुत करें।

विद्यापति का संक्षिप्त जीवन-वृत्त प्रस्तुत करते हुए उनके काव्यगत वैशिष्ट्य पर प्रकाश डालें। अथवा, विद्यापति का कवि-परिचय प्रस्तुत करें। उपर्युक्त पद में कवि विद्यापति द्वारा वसंत को एक राजा के रूप में उसकी पूरी साज-सज्जा के साथ प्रस्तुत किया गया है अर्थात् वासंतिक परिवंश पूरी तरह से चित्रित हुआ है। अपने आराध्य माधव की तुलना करने के लिए कवि उपमानस्वरूप दुर्लभ श्रीखंड यानी चंदन, चन्द्रमा, माणिक और स्वर्णकदली को समानता में उपस्थित करता है किन्तु सारे ही उपमान उसे दोषयुक्त प्रतीत होते हैं, यथा-'चंदन' सुगंधि से युक्त होकर भी काष्ठ है 'चन्द्रमा' जगत को प्रकाशित करता हुआ भी एक पक्ष तक सीमित रहता है, माणिक' कीमती पत्थर होकर भी अन्ततः पत्थर है तथा स्वर्ण-कदली लज्जावश हीनभाव के वशीभूत होकर यथास्थान गड़ी रहती है ऐसे में कवि को दोषयुक्त उपमानों से अपने आराध्य की तुलना करना कहीं से भी उचित नहीं लगता है अत: माधव जैसे सज्जन से ही नेह जोड़ना कवि को उचित जान पड़ता है। इस दृष्टि से अग्रांकित पंक्तियाँ देखी जा सकती हैं विद्यापति का संक्षिप्त जीवन-वृत्त प्रस्तुत करते हुए उनके

सूरदास की भक्ति-भावना के स्वरूप की विवेचना कीजिए। अथवा, सूरदास की भक्ति-भावना की विशेषताओं पर प्रकाश डालिये।

सूरदास की भक्ति-भावना के स्वरूप की विवेचना कीजिए। अथवा, सूरदास की भक्ति-भावना की विशेषताओं पर प्रकाश डालिये।  उत्तर-'भक्ति शब्द की निर्मिति में 'भज् सेवायाम' धातु में 'क्तिन' प्रत्यय का योग मान्य है जिससे भगवान का सेवा-प्रकार का अर्थ-ग्रहण किया जाता है जिसके लिए आचार्य रामचंद्र शुक्ल श्रद्धा और प्रेम का योग अनिवार्य मानते हैं। ऐसा माना जाता है कि भक्ति को प्राप्त होकर समस्त लौकिक बन्धनों एवं भौतिक जीवन से ऊपर उठ जाता है जहाँ उसे अलौकिक आनन्द की अनुभूति होती है। भक्ति के लक्षण की ओर संकेत करते हुए भागवतंकार कहते हैं "स वै पुंसां परोधर्मो यतोभक्ति रमोक्षजे। अहेतुक्य प्रतिहताययाऽऽत्मा संप्तसीदति।।" उपर्युक्त श्लोक में भगवान श्रीकृष्ण के प्रति व्यक्ति में उस भक्ति के उत्पन्न होने की अपेक्षा की गई है जिसकी निरन्तरता व्यक्ति को कामनाओं से ऊपर पहुँचाकर कृतकृत्य करती है। _ हिन्दी साहित्येतिहास में भक्तिकालीन कवि सूरदास कृष्णभक्त कवियों में सर्वाधिक लोकप्रिय और सर्वोच्च पद पर आसनस्थ अपनी युग-निरपेक्ष चिरन्तन काव्य-सर्जना की दृष्टि से अद्वितीय कवि हैं जिनके द्वारा प