Skip to main content

Shayari wali photo | Bewafa Dhoka Love Sad Funny Motivation Romantic

Shayari wali photo | Bewafa Dhoka Love Sad Funny Motivation Romantic. Shayari wala photo, beware photo, Romantic Shayari image, sad Shayari pic, love Shayari photo HD, sad Shayari image HD, Hindi Shayari photo, cheat image, HD photo with love Shayari image. Attitude Shayari photo, Motivation Shayari photo.

Shayari wali photo | Bewafa Dhoka Love Sad Funny Motivation Romantic

#शायरी वाली फोटो, बेवफा फोटो, Romantic शायरी इमेज, सैड शायरी पिक, लव शायरी फोटो एचडी, सैड शायरी इमेज एचडी, हिंदी शायरी फोटो, धोखा इमेज, लव शायरी इमेज के साथ एचडी फोटो। एटीट्यूड शायरी फोटो, मोटिवेशन शायरी फोटो।

Shayari-wali-photo-Bewfa-Dhoka-Love-Sad-Funny-Motivation-Romantic

हर तरह की फोटोस इस पोस्ट में मैंने आप लोगों के लिए एडिट कर और सुंदर फोंड जैसे कि हिंदी के, इंग्लिश के फोंड में लिखकर। आप लोगों के लिए एकत्रित किया है। जिससे कि आप अपने मन मुताबिक अपने चॉइस के हिसाब से। फोटो को सेव कर अपने दोस्तों के साथ। shayari-love

अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ जिसे भी आप प्यार करते हैं। यदि किसी को आप नफरत करते हैं। जिन्हें भी अपने दिल की भावनाओं को Shayari wali photo के जरिए अब उन लोगों को आप अपनी फीलिंग समझाना चाहते हैं। तो हमारी यह फोटो बहुत ही कारगर साबित होगी।

Shayari-wali-photo -Bewfa-Dhoka-Love-Sad
Tumhari Ek Pal Sath Kharidne Ke Liye 
Thodi-Thodi Jindagi Roj Bechate Hain Hum
Shayari-wali-photo -Bewfa-Dhoka
Lakshay Koe Bhi Bara Nahi
Hara Wahi Jo Lada Nahi
Motivation

Shayari wali photo | Shayari wala photo | Shayari photo

आपकी किसी भी फिलिंग्स को समझने में और एक दूसरे तक पहुंचाने में। दोस्तों शायरी फोटोस लोग अपने व्हाट्सएप स्टेटस में। या फेसबुक पर पोस्ट करते हैं स्टेटस में लगाते हैं। ट्विटर पर पोस्ट करते हैं इस तरह की अनेकों सोशल मीडिया साइट्स पर शायरी फोटो शायरी वाली फोटो पोस्ट करते हैं।

अगर आप भी चाहते हैं Shayari Wala Photo दोस्तों के साथ या अपने गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड के साथ साझा करना। तो जरूर साझा कीजिए अपनी फिलिंग्स को अपनों तक जरूर पहुंचाएं। मैं इसी तरह के बहुत सारे इमेजेस फोटोज। शायरी वाली फोटो, शायरी वाली वीडियो एडिट करके हमारे इस साइट स्टेटस क्लीनिक पर अपलोड

करता रहता हूं। आपके दिल में जिनके लिए भी किसी की तरह की परवाह है। कि आप अपनी उस फिलिंग्स को अपने अपनों तक पहुंचाना चाहते हैं। तो जरूर हमारे साइट को विजिट कीजिए। और तरह-तरह की शायरी फोटोस पाइए। शायरी फोटो एक जरिया है आपकी फिलिंग्स को दूसरे व्यक्ति तक पहुंचाने की।

Shayari-wali-photo
Duniyan Men Sabase Vajandar Khali Jeb Hoti Hai
Insan Ka Chalana Mushkil Ho Jata Hai.
Shayari-wali-photo -Bewfa-Dhoka-Love-Sad-Funny-Motivation
Kisi Ke Bure Waqt Men Usaka Hath Pakado
Sahara Do Aur Usev Himmat Do
Kyonki Bura Waqt To Thoda Vaqt Men Chala Jayega
Lekin Wo Apko Dua Jindagi Bhar Dete Rahega.
shayari-love
अजनबी कौन हो तुम
जबसे तुम्हें देखा है सारी दुनिया 
मेरी आँखों में सिमट आई है
- निदा फ़ाज़ली -

Bewafa photoRomantic shayari image | Sad shayri pic

क्योंकि यदि आप अपने फीलिंग्स के हिसाब से सायरी फोटो अपने स्टेटस में या कहीं भी पोस्ट करते हैं। तो वह सामने वाला पर्सन जिसे आप दिखाना चाहते हैं। उनकी नजर उस पर पड़ती है और आपकी फीलिंग को समझ पाता है। कि आप क्या कहना चाहते हैं क्योंकि बहुत ऐसी बातें होती हैं।

जो आप फेस टू फेस किसी को नहीं बोल सकते। एग्जांपल देना चाहूंगा यदि आप किसी को तहे दिल से चाहते हैं। उनसे प्यार करते हैं ये प्यार किसी भी तरह का हो सकता है। तो सामने वाला किसी दूसरे व्यक्ति के कारण या किसी दूसरी परिस्थिति के कारण आप से थोड़ा दूर रहने की कोशिश कर रहा है।

या आप को ऐसा लग रहा है कि वह व्यक्ति हमसे दूर हो रहा है। और उसकी मजबूरी कुछ और होगी और आप अपने उस फिलिंग्स को उसके सामने या अपने स्टेटस में लगाएंगे तो। उस स्टेटस को शायरी को देखने के बाद उसका मन इस बात को सोचने के लिए मजबूर हो जाएगा।

कि सामने वाले ने हमारे इस रवैया से परेशान होकर यह स्टेटस लगाया है। ताकि हम अपनी रवैया को ठीक करें। इससे यदि उस व्यक्ति को लगेगा कि नहीं मैं तो काम में व्यस्त हूं। या हमारी कोई और समस्या है। तो वह आपसे खुलकर बात करेगा। तो स्टेटस फोटो बहुत ही कमाल की चीज़ है। सायरी फोटो, स्टेटस फोटो।

Shayari-wali-photo,shayari-photo
Bat Wafaaon Ki Hoti To Kabhi Na Harte.
Bat Nasib ki Thi Kuch Na Kr Sake
Shayari-wali-photo,shayari-photo,shayari-image,bewafa-photo,romantic-shayari-image,sad-shayri-pic,love-shayari-photo-hd,sad
Tu Nahi Hai Jindagi Men Sirf Tanhaeyon Ka silsila Rah Gya
Aankhe Taza Mandiron men Kho To Gayi 
Magar Dil Purane Mausamon Ko Dhundhta Rah Gaya.
Shayari-wali-photo,shayari-photo,shayari-image,bewafa

love shayari photo hd | Sad shayari image hd | Hindi shayari photo

यदि आप लव शायरी फोटो एचडी में ढूंढना चाहते हैं तो हमारे इस पोस्ट में आपको मिलेंगे। और लव शायरी फोटो आपको आपके लव फिलिंग को मजबूत करने में मदद करती है। हिंदी शायरी फोटो आपको अगर हिंदी पसंद है तो आप हिंदी शायरी फोटो जरूर यूज़ करेंगे।

अपने स्टेटस में या अपने फेसबुक या किसी भी सोशल मीडिया साइट के पोस्ट में। बेवफा फोटो पोस्ट करते हैं और वे ऐसे लोग होते हैं। जिनको कि अपने प्रेमी या प्रेमिका से दर्द मिला होता है। धोखा मिला होता है। बेवफाई मिली होती है। तो ऐसे ही लोग अपने फिलिंग्स को बेवफा फोटो के जरिए लोगों तक जाहिर करते हैं।

ताकि कोई व्यक्ति जबकि उनकी मंशा ऐसी नहीं होती है। और कुछ लोगों की मंशा ऐसी होती भी है। कि कोई और व्यक्ति उसके इस फिलिंग्स को समझे कि उसे बेवफाई मिली है। और फिर से उसे कोई ऐसा व्यक्ति मिले। उसके साथ मिल कर रहे और ऐसे लोगों को एक्सपीरियंस भी हो जाता है।

Shayari-wali-photo,shayari-photo,shayari-image
Ye Digriyan To Bs Ek RAsid Hai Sahab
Asali Siksha To Vahi Hai Jo Kisi Ke 
Aacharan Se Jhalakti Hai.
Shayari-wali-photo
किसी की मुस्कुराहटों पे हो निसार किसी का दर्द मिल सके 
तो ले उधार किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार
जीना इसी का नाम है
Shayari-wala-photos
Log Shor Se Jag Jaate Hain
Aur Mujhe Ek Shakhs Ki Khamoshi
Sone Nahi Deti

Shayari wali photo | Bewfa Dhoka Love Sad Funny Motivation Romantic

कि हमने पिछली बार क्या गलती की थी जो हमें अगली बार ऐसी गलती नहीं करनी है। इस तरह की बहुत सी बातें हैं जो आप शायरी वाली फोटो के जरिए अपने अपनों तक साझा करके अपनी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। तो इसी पोस्ट में मैं आगे भी शायरी वाली फोटो ऐड करता रहूंगा।

और कुछ शायरी भी हमने ऐड किए हैं और यह पोस्ट कंटिन्यू जारी रहेगी। आपको जो भी फोटोस पसंद आए होंगे आप यूज करें। अपने फीलिंग्स को एक दूसरे तक साझा करने के लिए। बांटने के लिए धन्यवाद दोस्तों। मैं आपका दोस्त फिर मिलूंगा एक नई पोस्ट में। हमारी पोस्ट दिल से लिखी होती है। और हम सारे इमेजेस दिल से बनाते हैं मेहनत से बनाते हैं। धन्यवाद इंजॉय कीजिए पोस्ट को।

Shayari-photo
Meri Galatiyan Mujhse Kaho Dusron Se Nhi
Kyonki Sudharna Mujhe Hai Dusaron Ko Nhi.

Shayari-wali-photo-Latadi
Jaeye Ap Kahan Jayenge Ye Najar Lauot Ke Phir Aayegi
Door Tak Apke Piche-Piche Meri Aawaz Chali Jayegi.
Shayari-wali-photo,shayari-photo
आजकल Tere-Mere प्यार के चर्चे हर 
ज़बान पर सबको मालूम है
 और सबको खबर हो गई
Shayari-wali-photo,shayari

Motivation-Shayari-wali-photo

Mumtaj-Shayari-photo

Shayari-photo

Shayari-photo

mohammadrafi-shayari-photo

Ladki-aurat-shayari-photo

Bewfa-Dhoka-Love-Sad

Comments

Popular posts from this blog

Sagun Kavya Dhara Kya Hai | Virtuous poetry | सगुण काव्य-धारा

Sagun Kavya Dhara Kya Hai | Virtuous poetry | सगुण काव्य-धारा.  Saguna means virtue, here virtue means form. We have already known that devotion, believing in the form, shape, incarnation of God, is called Saguna Bhakti . It is clear that in the Sagun Kavadhara, the pastimes of God in the form of God have been sung. It says - Bhakti Dravid Uppji, Laya Ramanand. Sagun Kavya Dhara Kya Hai | Virtuous poetry | सगुण काव्य-धारा Ans. सगुण का अर्थ है गुण सहित, यहाँ पर गुण का अर्थ है- रूप। यह हम जान ही चुके हैं कि ईश्वर के रूप, आकार,अवतार में विश्वास करने वाली भक्ति सगुण भक्ति कहलाती है। स्पष्ट है कि सगुण काव्यधारा में ईश्वर के साकार स्वरूप की लीलाओं का गायन हुआ है। कहते हैं - भक्ति द्राविड़ ऊपजी, लाये रामानंद।'  अर्थात् सगुण भक्तिधारा या वैष्णव (विष्णु के अवतारों के प्रति) भक्ति दक्षिण भारत में प्रवाहित हुई। उत्तर भारत में इसे रामानंद लेकर आए। राम को विष्णु का अवतार मानकर उनकी उपासना का प्रारंभ किया। इसी प्रकार वल्लभाचार्य ने कृष्ण को विष्णु का अवतार मानकर उनकी उपासना का प्रारंभ किया। इ

विद्यापति का संक्षिप्त जीवन-वृत्त प्रस्तुत करते हुए उनके काव्यगत वैशिष्ट्य पर प्रकाश डालें। अथवा, विद्यापति का कवि-परिचय प्रस्तुत करें।

विद्यापति का संक्षिप्त जीवन-वृत्त प्रस्तुत करते हुए उनके काव्यगत वैशिष्ट्य पर प्रकाश डालें। अथवा, विद्यापति का कवि-परिचय प्रस्तुत करें। उपर्युक्त पद में कवि विद्यापति द्वारा वसंत को एक राजा के रूप में उसकी पूरी साज-सज्जा के साथ प्रस्तुत किया गया है अर्थात् वासंतिक परिवंश पूरी तरह से चित्रित हुआ है। अपने आराध्य माधव की तुलना करने के लिए कवि उपमानस्वरूप दुर्लभ श्रीखंड यानी चंदन, चन्द्रमा, माणिक और स्वर्णकदली को समानता में उपस्थित करता है किन्तु सारे ही उपमान उसे दोषयुक्त प्रतीत होते हैं, यथा-'चंदन' सुगंधि से युक्त होकर भी काष्ठ है 'चन्द्रमा' जगत को प्रकाशित करता हुआ भी एक पक्ष तक सीमित रहता है, माणिक' कीमती पत्थर होकर भी अन्ततः पत्थर है तथा स्वर्ण-कदली लज्जावश हीनभाव के वशीभूत होकर यथास्थान गड़ी रहती है ऐसे में कवि को दोषयुक्त उपमानों से अपने आराध्य की तुलना करना कहीं से भी उचित नहीं लगता है अत: माधव जैसे सज्जन से ही नेह जोड़ना कवि को उचित जान पड़ता है। इस दृष्टि से अग्रांकित पंक्तियाँ देखी जा सकती हैं विद्यापति का संक्षिप्त जीवन-वृत्त प्रस्तुत करते हुए उनके

सूरदास की भक्ति-भावना के स्वरूप की विवेचना कीजिए। अथवा, सूरदास की भक्ति-भावना की विशेषताओं पर प्रकाश डालिये।

सूरदास की भक्ति-भावना के स्वरूप की विवेचना कीजिए। अथवा, सूरदास की भक्ति-भावना की विशेषताओं पर प्रकाश डालिये।  उत्तर-'भक्ति शब्द की निर्मिति में 'भज् सेवायाम' धातु में 'क्तिन' प्रत्यय का योग मान्य है जिससे भगवान का सेवा-प्रकार का अर्थ-ग्रहण किया जाता है जिसके लिए आचार्य रामचंद्र शुक्ल श्रद्धा और प्रेम का योग अनिवार्य मानते हैं। ऐसा माना जाता है कि भक्ति को प्राप्त होकर समस्त लौकिक बन्धनों एवं भौतिक जीवन से ऊपर उठ जाता है जहाँ उसे अलौकिक आनन्द की अनुभूति होती है। भक्ति के लक्षण की ओर संकेत करते हुए भागवतंकार कहते हैं "स वै पुंसां परोधर्मो यतोभक्ति रमोक्षजे। अहेतुक्य प्रतिहताययाऽऽत्मा संप्तसीदति।।" उपर्युक्त श्लोक में भगवान श्रीकृष्ण के प्रति व्यक्ति में उस भक्ति के उत्पन्न होने की अपेक्षा की गई है जिसकी निरन्तरता व्यक्ति को कामनाओं से ऊपर पहुँचाकर कृतकृत्य करती है। _ हिन्दी साहित्येतिहास में भक्तिकालीन कवि सूरदास कृष्णभक्त कवियों में सर्वाधिक लोकप्रिय और सर्वोच्च पद पर आसनस्थ अपनी युग-निरपेक्ष चिरन्तन काव्य-सर्जना की दृष्टि से अद्वितीय कवि हैं जिनके द्वारा प